अंतरराष्ट्रीयअपराधखेलदेश दुनियांमनोरंजनराजनीतिराष्ट्रीयलाइफ-स्टाइलव्यापारशिक्षा

सेमीफाइनल में ऋषभ पंत को खिलाने पर क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ़ सेमीफ़ाइनल मैच खेलेगी. इससे पहले सुपर 12 ग्रुप में भारतीय टीम ने बढ़िया प्रदर्शन दिखाया और चार मैच जीतकर अंकतालिका में शीर्ष पर रही लेकिन अब नॉकआउट मैच है. गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल में रोहित शर्मा का टीम कॉम्बिनेशन क्या होगा, इसे लेकर क्रिकेट फ़ैंस में उत्सुकता है.
दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किस विकेटकीपर-बैट्समैन को मौक़ा दिया जाएगा इस पर सबकी निगाहें हैं. क्योंकि कई लोग बार-बार कह रहे हैं कि कार्तिक की जगह टीम में पंत को जगह दी जानी चाहिए क्योंकि वो बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं और भारतीय टीम में दाएं हाथ से खेलने वाले बल्लेबाज़ों की भरमार है.
इसके बावजूद सुपर 12 में एक मैच को छोड़कर सभी में कार्तिक को मौका दिया गया था. पंत को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में उतारा गया था, लेकिन वो हिटिंग के चक्कर में जल्दी विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए थे.
सेमीफाइनल से पहले जब रोहित शर्मा से रिपोर्टर ने कार्तिक या पंत पर सवाल पूछा, तो उन्होंने कहा, “पंत एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें इस दौरे पर ज़्यादा खेलने का मौका नहीं मिला. उन्हें हमने प्रैक्टिस गेम में मौका दिया था और फिर ज़िम्बाब्वे के खिलाफ मौका दिया. हम देखना चाहते थे कि बाएं हाथ का बल्लेबाज़ कैसा करता है. अगर हम सेमीफाइनल या फाइनल में बदलाव करना चाहते हैं तो हमारे पास उसके लिए कुछ विकल्प हों, इस वजह से भी हम पंत को खिलाना चाहते थे.”
“हम बाएं हाथ के बल्लेबाज़ को मिडिल ऑर्डर में स्पिनरों का मुकाबला करने का मौका देना चाहते है. लेकिन फिर, कल क्या होने वाला है, मैं आपको नहीं बता सकता, लेकिन इतना ज़रूर कह सकता हूं कि दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज़ हमारी योजना का हिस्सा हैं.”
ये देखना दिलचस्प होगा कि एडिलेड में भारतीय टीम किसे मैदान में उतारेगी. फिनिशर की भूमिका निभाने वाले अनुभवी दिनेश कार्तिक या फिर बाएं हाथ के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button